Sapne me mandir dikhai dena | best sapno ka matlab

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम पढ़ेंगे sapne me mandir dikhai dena . सामान्य सी बात है हम सोते है रात को और हम सपने आते है । सपने भी हमारी जिंदगी से संबंधित होते है । जैसे कही बार हमारे पुराने जन्म से संबंध से हो ते है तो कही बार जो हम कुछ दिनों से अपने दिमाग में विचार लेके चलते है तो इसे भी आ जाते है लेकिन ।

कही बार यही सपने आपको आपके फ्यूचर में होने घटनाओं से सचेत कराने के लिए ही आते है ताकि आपको लाइफ में आने वाले समय में होने वाली घटना आपको सपने में किसी न किसी वस्तु का दर्शन मात्र से हो जाती है। इसलिए इन सपनो को हम आम सपने नही समझ सकते है ।

दर्शन शास्त्र के अनुसार  हमारे सपनो में अक्सर आने वाले चीज़ों का कोई ना कोई मतलब होता है ।  Sapno ka matalab हमारा मास्तिक हमे उसी प्रकार की चीज दिखाता है जो हम सचेत कर सके। अगर आप उन चीज़ों मतलब नहीं जानते है जैसे sapne me mandir dikhai dena का तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको समझाएंगे ।

जिससे अगर आपको ऐसा सपना आया हो तो  आप सचेत हो सकते है । या फिर आपके किसी घर में किसी व्यक्ति को आ रहे है तो भी आप उसको इस सपने का मतलब बता सकते है।


 

Read More

Sapne me pani dikhai dena | what is meaning of dream

50 Love shayari status

Ladki Ki Tareef Ke Liye Words

Ladki Ko Impress Karne ke best sms shayari

Latest trending shayari hindi

famous shayari status


Sapne me mandir dikhai dena  : – शुभ संकेत

दोस्तों अगर आपको sapne me mandir dikhai dena होता है तो आप आप देखोगे। मंदिर का अर्थ एक शांत जगह से समझा जाता है जो एक ऐसी पवित्र जगह जहा  ध्यान और पूजा जैसी क्रिया होती है । अगर आपके मन में या sapne me mandir dikhai dena है जो आप घबराए नही ये आपके लिए एक शुभ संकेत भी हो सकता है ।

तो चलिए जानते है आपको किस तरह का सपना दिखाई दिया है । क्युकी सबको सपना एक जैसा नहीं आता है । इसलिए दोस्तों आज के पोस्ट में sapne me mandir dikhai dena पूरी जानकारी देंगे ।

सपने में सफेद ( व्हाइट) मंदिर दिखाई देना।

दोस्तों आपको अगर ऐसा सपना आता हो जिसने आपको कोई सफेद मंदिर दिखाई देता है । और आप को ऐसा सपना जी कही बार आए हो ( दो या दो से अधिक बार ) तो घबराने की जरूरत नही है ये सपना शुभ समझा जाता है । इस प्रकार का सपना का मतलब आपके भविष्य  में कुछ अच्छा होने वाला है । सफेद का अर्थ शांत का प्रतीक समझा जाता है जिससे यह माना जाता है की आपको किसी समस्या से छुटकारा मिलने वाला है । अगर आप किसी कर्ज या किसी परेशानी में है तो आपकी वो परेशान बाहर जल्द चली जायेगी । और आपका जीवन एक दम शांत होने वाला है । और आप ऐसा आपको व्यापार में लाभ का भी संकेत हो सकता है ।

सपने में शिव का मंदिर दिखाई देना

दोस्तों अगर आपको ऐसा सपना दिखाई दिया है जो को शिव का मन्दिर है या फिर आपको मंदिर के शिव की प्रतिमा दिखाई दे रही है तो आप समझ सकते है । आपकी कोई पुरानी मनोकामना जो की काफी समय से आप सोच रहे थे वो पूरी होने वाली है । यह एक तरह से आपके लिए शुभ संकेत है । और अगर ऐसा है शिव में ध्यान लगाए ।

सपने में मंदिर से प्रसाद लेना / लेते दिखना

अगर आप को इस तरह का भी सपना आ रहा है जिसमे आप स्वयं किसी मंदिर से उस मंदिर का प्रसाद ले रहे है । तो आप समझ सकते है । आपके ऊपर बहुत जल्द ईश्वर की कृपा होने वाली है । आपके बने काम चलने लगेंग । और आप देखोगे की आप का जीवन कैसे फिर से बदल रहा है और अच्छ हो रहा है । स्वास्थ्य भी अच्छा होगा ।

सपने में वो मंदिर दिखाई देना जहा आप जाना चाहते है

इस तरह का सपना आपको काफी बार आ रहा हो या कम से कम दो बार से अधिक आया हो तो आपका यात्रा करने का योग बन रहा है अगर ऐसा हुआ तो आप समझ सकते है । आप का वहा जाना भी हो सकता है । जिसके लिए आप वहा जरूर यात्रा कर सकते है ।

अगर आपको इस प्रकार का सपना आता है जिसमे आपको मन्दिर दिखाई देता है तो आपका सपना अशुभ हो जाता है । जैसे

Sapne me mandir dikhai dena अशुभ संकेत

 

सपने में मंदिर को पानी में देखना या तैरता हुआ ।

सपने में मंदिर को पानी में तैरता हुआ देखना या फिर मंदिर के चारो और पानी दिखाई देना । ये दोनो प्रकार से अशुभ का संकेत होता है । आपके कामों में दिक्कत हो सकती है कही बार काम बना हुआ बिगड़ जायेगा। इसी घटनाएं हो सकती है। आपको ज्यादा सोचने की चिंता नही ये एक संकेत है । आप ईश्वर में ध्यान लगाए आपकी ये घड़ी जल्दी से गुजर जायेगी ।

सपने में मंदिर की घंटी ( घंटा )  देखना

हर मंदिर में एक बड़ा सा घंटा लगा होता है । अगर आपके सपने में एक ऐसा। सपना आता है जिसमे आप उस घंटी को देख रहे है या फिर बजा जा रहे है । तो आपके लिए ये शुभ है लेकिन अगर आपके सपने वो घंटा सोने का है तो फिर आपके लिए ये एक अशुभ संकेत है । आप लालची हो सकते है ।

दोस्तों आपको हमारा sapne me mandir dikhai dena Post से कुछ जानकारी मिली होगी । अगर आप चाहते हैं और भी sapno ka matlab बताऊ तो आप हमे comment करके जरूर बताएं । ताकि हम और सपनो के बारे लिखने का मोटिवेशन मिलेगा । अगर आप हमे कुछ सुझाव देना चाहते है । तो आप हमे comment में बता सकते है । और इसी जानकारी पढ़ने के लिए आप menu ऑप्शन से जाके और पढ़ सकते है ।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.