About us

मेरा नाम prakaah barfa है । राजस्थान के पाली जिले से हूं । में अपने पढ़ाई में graduation किया है । Now अभी आगे और पड़ी करनी है । बार करू अपनी वेबसाइट की तो मेने अपना website को बहुत पहले start किया था ।

Blogging करना मतलब मेरे लिए daily routine जैसा हो गया था । और मुझे बचपन से ही writing का अच्छा शौक था । इसलिए शायद मेरे blogging में आने का कारण रहा । Blogging करना मेने 2017 से शुरू किया लेकिन phone nahi होने के कारण । ब्लागिंग को अच्छे से नही कर पाया था । और जानकारी में बहुत ज्यादा कमी थी । लेकिन फिर भी समझ गया था । मुझे आगे जाके करना यही है ।

2018 वो time जब मेरे पास खुद का phone आगया था । लेकिन करना क्या है इसकी खोज करनी बाकि थी । Us वक्त कही पर कुछ भी information नही मिला । Us waqt मेने अपने 12 क्लियर किया था । और साथ में दो दिन ब्लॉग को भी खराब किया । सीखने की ऐसी चाहत ने बाहर तोड़ दिया क्यू फिर मेरा इस चीज में मन लगना बंद हो गया क्योंकि मुझे समझ ही नही आ रहा था । आखिर कैसे success हो जाऊ ।

2020 का lockdown होने के बाद से और ज्यादा problem हो गई । और फैमिली और घर का काम बहुत ज्यादा रहा । फिर वहा से निकल का कोशिश किया आज graduation करने के लिए निकल गया ।

इस वक्त मेने EkAjanbee ब्लॉग की शुरआत की । Ek Ajanbee Blog पहला ब्लॉग था जो adsense और ranking में आया और यह से hope start हुआ । देख जाए तो यहi से फिर से blogging में दिलचस्पी आई और फिर से शुरू करने का सोचा । आज आपके सामने हमारा ब्लॉग है ।

आपको हमारा ब्लॉग कैसा है। और आपके हिसाब से हमे blog में क्या बदलाव लाना चाहिए । हमे जरूर बताएं ।