Sapne me pani dikhai dena | what is meaning of dream

Hello, दोस्तों आज बात करेंगे सपनो के बारे । आखिर क्या sapno matlb होता है इन सपनो का जो हम अलग अलग तरह के आते है ।  कही बार सपनो का meaning काफी अच्छा और शुभ माना जाता है तो कही बार इनको future में होने वाली कही सारी चीजों का संकेत भी माना जाता है । Sapne me pani dikhai dena तो चलिए जानते है आखिर क्या होता है sapno ka matlab 

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे sapne me pani dikhai Dena । दोस्तों vese to इसके कही सारे मतलब निकल सकते hiai । लेकिन ये भी निर्भर करता है सपने में किस तरह का पानी दिखाई दिया । क्युकी छोटी छोटी चीज से इन सपनों का मतलब भी बदल जाता है । अगर आपको भी सपने me pani dikhai दिया तो आज आपको इसका पूरा मतलब बताएंगे ।

Sapne me pani dikhai dena

हमारे शास्त्रों की माने तो आपके जीवन में सपनो का बहुत ज्यादा संबंध होता है । आपके आज का दौर और आपके साथ आने वाले समय में होने वाले काफी सारी चीज़े आपको इसका सांकेतिक रूप दिखाई देती है । आपको आपके future में होने वाले शुभ और अशुभ दोनो का संकेत होता हुआ ।

सपने में – घर में पानी देखना

अगर आपके सपने में कोई ऐसा सपना आया हो । जिसमे अपने अपने घर में पानी देखा हो । तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है । कहा जाता है इस तरह का सपना आपकी लाइफ बदलने वाला होता है । जिसमे आपके लाइफ की परेशानी बहुत जल्द दूर हो जाएगी । ये आपके लिए बहुत ही शुभ सपना है। आपको खुश हो जाना चाहिए और अपने कार्यों में और मेहनत से करना चाहिए ताकि इस सपने का पूरा लाभ मिले । कही बार सपने देख खाए खुश हो जाते है और कुछ नही करते ये आपके लिए गलत हो सकता है ।

नल ( टुट्टी ) से पानी भरना

अगर आपको इस तरह का सपना आया हो जिसमे आप किसी नल से पानी भर रहे हो  ।  इस तरह का सपना भी शुभ समझा जाता है । और अगर आपको आया हो तो आप खुश हो सकते है । क्युकी इस तरह के सपने में आपको यात्रा का योग बनता है । जिसमे आप कही गुमने या फिर किसी शहर जाने का योग है । लेकिन सावधानी भी रखने की जरूरत है ।

पानी में डूबता हुआ देखना

पानी में खुद को डूबता हुआ देखना ऐसा सपना देखना कही न कही न तो शुभ और न ही अशुभ कह सकते है । इसमें आपको सावधानी रखनी जररूत है । डरने की कोई बात नही है लेकिन आप लापरवाही बरत सकते है । इसलिए आपको कुछ दिनों तक थोड़ा ध्यान पूर्वक रहना है  कही बार इसे सपने में धन प्राप्ति का भी योग समझा जाता है ।

कुएं से पानी निकलना ।

इस तरह का सपना आपको दिखाई देना का अर्थ आपको बहुत फायदा होने वाला है । या फिर आपको कही से धन वर्षा हो सकती है । अगर आप खुद को कुएं का पानी देखते हुए या फिर कुएं से पानी निकलते हुए देखते है तो  इस तरह सपने आपके घर में धन की सौगात लाने वाले होते है ।

वर्षा का पानी देखना / बारिश का पानी देखना

दोस्तो अगर आपको बारिश का पानी गिरता हुआ दिखाई दे । या फिर आप खिड़की से बारिश को देख रहे हो तो आपके लिए बहुत ही अच्छा शुभ है । इस तरह का सपना एक शुभ संकेत लेके आता है इसमें आपको बहुत जल्द कोई खुश खबरी मिलने वाली है या फिर आपको किसी काम में सफलता मिलने वाली है । अगर आपको ऐसा सपना आता हो या आया हो तो आप खुश हो सकते है ।

इस तरह sapne me pani dekhai देना अशुभ है ।

समुंदर का पानी देखना ।

अगर आपके सपने में समुंद्र आया हो  फिर समुद्र के पानी से संबंधित हो तो आपके लिए ये सपना अच्छा नही समझा जाता है क्युकी इस तरह के सपनो को अशुभ समझा जाता है । समुंदर लवण का होने के कारण ऐसा माना जाता है आपका किसी से कलह हो जाता है या फिर किसी से मनमुटाव हो सकता है । अगर आपको ऐसा हो तो किसी से बात चीत करते वक्त अपने आप पर सयम बनाए और जितना जरूरी हो उतना ही बोले बिना किसी फालतू की बातों में पड़े।

अपनी में बाढ़ का पानी देखना ।

अगर आपको इस तरह का सपना आया जिसमे आपको बाढ़ का पानी दिखाई दे या फिर बाद का पानी चलता हु देखिए दे । जिसमे नुक़सान हो रहा हो । इस सपना भी अशूभ माना जाता है जो बिल्कुल भी सही नही है । अगर आपको ऐसा सपना आया हो तो इसका अर्थ है । आपको जल्द ही कुछ ऐसा बुरा समाचार मिलने वाला है ।

धुंधला पानी दिखाई देना

अगर आपके सपने ऐसा पानी दिखाई दिया हो जो बहुत धुंधला हो या फिर उसका कलर ऐसा हो जिससे आपको पानी साफ नही दिखाई दे रहा हो । फिर चाहिए पानी चल रहा हो या फिर रुका हुआ । ऐसा देखना आपके लिए अशुभ संकेत है । ऐसा अपना आपको परेशानी का संकेत देता है । जिसमे आप लाइफ में परेशान या फिर decision लेने में बहुत ज्यादा गलत हो सकते हो । घबराए नही इसका भी सॉल्यूशन है आप अपने किसी भी बड़े की सलाह से ही काम करे जिससे आपको इस से बचने का आइडिया मिल जायेगा ।

पानी में मछली देखना

अगर आपको पानी का सपना आता तो चांस है आपको उसमे मछलियां भी दिखाई दे सकती है अगर ऐसा आपको सपना आता है तो ये भी आपके लिए सावधानी वाली संकेत है । ये सपना भी आपके लिए अशुभ है । उसके लिए आपको सावधान होने की need है । आपके दुश्मन आपके लिए जाल बिछा रहे है । और आपको ध्यान पूर्वक रहना ।

दोस्तों ये थे कुछ sapno ka matlab जिसका अर्थ janke आपको जानकारी मिली होगी । आपको ऊपर दिखाए हुए sapno ka arth को पूरी तरह सच माने । ये बस एक अंदाजा होता है । जिससे आप संभाल सकते है । ज्यादातर case में ऐसा नहीं होता है लेकिन इनको इतना bhi light नही लेना चाहिए ।

हमे उम्मीद है आपको sapne me pani dekhai देना पोस्ट पसंद आई होगी । आप अपने दोस्तो या फिर परिवार को भेज सकते है । जिनको इस तरह का content पढ़ने का शौक रखते है ।

1 thought on “Sapne me pani dikhai dena | what is meaning of dream”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.